PM Kisan : किसानों के लिए खुशखबरी! पीएम किसान की 13वीं किस्त से पहले सरकार का बड़ा ऐलान, 10 हजार रुपये पाने के लिए करें एक आवेदन

मोदी सरकार ने किसानों के लिए पीएम किसान योजना लागू की है। इस योजना के तहत किसानों को तीन किश्तों में 2000 रुपये का भुगतान किया जाता है। ऐसे में अब मोदी सरकार ने एक बड़ी राहत दी है.

PM Kisan : अगर आप पीएम किसान योजना का लाभ उठा रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। क्योंकि कर्नाटक सरकार ने राज्य के किसानों के लिए खुशखबरी दी है. साथ ही इससे पहले पंजाब सरकार ने भी किसानों को राहत दी थी।

223 करोड़ जारी किए

कर्नाटक सरकार ने उन किसानों को मुआवजे की घोषणा की है जिनकी तुअर (अरहर) की फसल राज्य के विभिन्न हिस्सों में कीटों के हमले के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थी। कर्नाटक सरकार ने इसके लिए 223 करोड़ रुपए की घोषणा की है।

pm kisan
pm kisan

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “बीदर, कलबुर्गी और यादगिरि जिलों में अरहर की फसल के नुकसान को एक विशेष मामला माना गया है.

भरण-पोषण भत्ता कैसे चेक करें? सभी श्रमिक फटाफट चेक करें अपना श्रम कार्ड का पैसा

सरकार ने 10,000 रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजे की घोषणा की है, लेकिन एनडीआरएफ/एसडीआरएफ के दिशा-निर्देशों के अनुसार अधिकतम दो हेक्टेयर फसल के लिए किसान को मुआवजा दिया जाएगा।

यूपी किसानों के लिए खुशखबरी,  इन 19  जिलों के किसानों का होगा कर्ज माफ किसान कर्ज माफी की ताजा खबर

कर्नाटक में 60 लाख किसानों ने रजिस्ट्रेशन कराया है

पीएम किसान के तहत राज्य में करीब 60 लाख किसान पंजीकृत हैं। पीएम किसान के तहत लाभान्वित होने वाले किसानों को सरकार द्वारा फसल मुआवजा भी दिया जाएगा।

Report के मुताबिक अरहर उत्पादक किसानों को 223 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. यह निर्णय मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक में लिया गया है।

Leave a Comment