स्कूल से टीसी लेने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें

स्कूल से टीसी लेने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें हिंदी में,  transfer certificate application in hindi, tc application in hindi, एक और स्कूल से दूसरे स्कूल स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए आवेदन पत्र हिंदी में कैसे लिखा जाता है इसकी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को पढ़ें। यहां पर आपको टीसी एप्लीकेशन कैसे लिखी जाती है हिंदी में इसका प्रारूप यानी उदाहरण नीचे दिया गया है उसी प्रकार आप अपनी एप्लीकेशन लिख सकते हैं।

यहां दिए गए स्कूल टीसी प्रारूप मैं आपको अपना नाम जगह का नाम इन सभी चीजों में बदलाव करना होगा और उसी प्रकार आप स्कूल टीसी के लिए एप्लीकेशन लिख सकते हैं और अपनी टीसी प्राप्त कर सकते हैं। इस जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें और इसी प्रकार TC के लिए एप्लीकेशन हिंदी में लिखें ।

स्कूल से टीसी लेने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें

स्कूल से टीसी लेने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखे हिंदी में

स्कूल से TC प्राप्त करने के लिए TC Application  नीचे  दिए गए उदाहरण के अनुसार Hindi  मैं लिख सकते हैं।

सेवा में,

श्रीमान् प्रधानाचार्य जी,

राजकीय विद्यालय,

बरहज, देवरिया यूपी।

विषय :- स्थानांतरण प्रमाण पत्र हेतु आवेदन ।

मान्य महोदय जी,

सविनय निवेदन है कि मैं सूरज शुक्ला यह बताना चाहूंगा कि मैंने मार्च 2022 में आपके स्कूल राजकीय विद्यालय से अपनी 10 वीं कक्षा प्रथम श्रेणी के साथ पास की है। मेरे पिताजी का इसी वर्ष (अप्रैल में) दुसरे शहर में स्थानांतरण हो गया है, जिस वजह से मैं और मेरा परिवार दुसरे शहर में जा रहे हैं। स्कूल फ़ीस का भुगतान करने के लिए अब कोई भी बकाया नहीं है, और इसके अलावा मैंने पुस्तकालय विभाग के साथ भी अपना बकाया चुका दिया है।

अतः मेरा आपसे अनुरोध है कि कृपया मुझे मेरा विद्यालय स्थानांतरण प्रमाणपत्र आवेदन पत्र जारी करने की कृपा करें। मैं वास्तव में आपका आभारी रहूंगा।

धन्यवाद

आपका आज्ञाकारी शिष्य – सूरज शुक्ला 

पिता का नाम- अभय शुक्ला 

कक्षा – 10

सारांश : 

स्कूल से टीसी लेने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखे 10वीं 12वीं के छात्र यहां बताई गई एप्लीकेशन प्रारूप के अनुसार ही अपनी एप्लीकेशन लिख कर स्कूल से टीसी प्राप्त कर सकते हैं। अगर यह जानकारी आपको पसंद नहीं हो तो इसे अन्य छात्रों को शेयर करें।

अन्य जानकारी इन्हें पढ़ें

आधार कार्ड से 10000 का लोन कैसे मिलेगा
घर बैठे 10 मिनट में फ्री में बनाए पैन कार्ड
यूपी में 58000 कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती 2023
इंडियन आर्मी अग्निवीर रैली 10वीं पास करें आवेदन

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ( FAQ )

10 वीं के बाद स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें?

मान्य महोदय जी, सविनय निवेदन है कि मैं सूरज शुक्ला यह बताना चाहूंगा कि मैंने मार्च 2022 में आपके स्कूल राजकीय विद्यालय से अपनी 10 वीं कक्षा प्रथम श्रेणी के साथ पास की है। मेरे पिताजी का इसी वर्ष (अप्रैल में) दुसरे शहर में स्थानांतरण हो गया है, जिस वजह से मैं और मेरा परिवार दुसरे शहर में जा रहे हैं। स्कूल फ़ीस का भुगतान करने के लिए अब कोई भी बकाया नहीं है, और इसके अलावा मैंने पुस्तकालय विभाग के साथ भी अपना बकाया चुका दिया है। अतः मेरा आपसे अनुरोध है कि कृपया मुझे मेरा विद्यालय स्थानांतरण प्रमाणपत्र आवेदन पत्र जारी करने की कृपा करें। मैं वास्तव में आपका आभारी रहूंगा।

स्थानान्तरण प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए प्रधानाचार्य को पत्र कैसे लिखें ?

मान्य महोदय जी, सविनय निवेदन है कि मैं सूरज शुक्ला यह बताना चाहूंगा कि मेरे पिताजी का इसी वर्ष (अप्रैल में) दुसरे शहर में स्थानांतरण हो गया है, जिस वजह से मैं और मेरा परिवार दुसरे शहर में जा रहे हैं। स्कूल फ़ीस का भुगतान करने के लिए अब कोई भी बकाया नहीं है, अतः मेरा आपसे अनुरोध है कि कृपया मुझे मेरा विद्यालय स्थानांतरण प्रमाणपत्र आवेदन पत्र जारी करने की कृपा करें। मैं वास्तव में आपका आभारी रहूंगा।

यहां बताए गए  स्थानांतरण प्रमाण पत्र को प्राप्त करने के लिए स्कूल में आवेदन पत्र यानी एप्लीकेशन कैसे लिखें या जानकारी पसंद आई हो तो शेयर करें और कोई प्रश्न हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछें. 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment