Ladli Bahna Yojana: क्या लाडली बहन योजना बंद हो जाएगी, और वापस देने पड़ेंगे पैसे यहां देखें पूरी खबर

Ladli Bahna Yojana: नमस्कार दोस्तों यदि आपको भी लाडली बहन योजना का लाभ मिल रहा है और आपने भी यह खबर सुनी है, कि जल्द ही लाडली बहन योजना बंद हो जाएगी और लाडली बहन योजना के पैसे वापस करने पड़ेंगे, तो इस पर क्या नया अपडेट है इसकी जानकारी यहां दी गई है ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा Ladli Bahna Yojana चलाई जा रही है जिसमें महिलाओं को हर महीने ₹1000 दिए जाते हैं जिसे बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया है । इसी के साथ लाडली बहन योजना में लाडली बहन आवास योजना भी चलाई जा रही है, जिसमें घर बनाने के लिए रुपए दिए जाते हैं ।

Ladli Bahna Yojana
Ladli Bahna Yojana

क्या है Ladli Bahna Yojana और कैसे मिलता है लाभ

लाडली बहन योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही है मध्य प्रदेश में इस समय भाजपा की सरकार चल रही है और बीजेपी के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा यह योजना चलाई जा रही है । जैसा कि आप सभी को पता होगा कि इस योजना में पहले ₹1000 दिए जाते थे जिसे बढ़ाकर मुख्यमंत्री द्वारा 1250 रुपए कर दिया गया था ।

इसी के साथ लाडली बहन योजना आवास योजना भी चल रही थी जिस पर 120000 रुपए का लाभ पात्र महिलाओं को दिया जा रहा था । लेकिन कुछ दिनों से सोशल मीडिया और इंटरनेट पर खबर चल रही है, की लाडली बहन योजना बंद होने वाली है इसके पीछे क्या कारण है आईए जानते हैं ।

क्या बंद हो जाएगी Ladli Bahna Yojana जाने कारण

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव हो चुके हैं और जिसके परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएंगे । ऐसे में यदि वापस बीजेपी की सरकार बनती है और शिवराज सिंह चौहान जी जीते हैं तो निश्चित ही या योजना आगे तक चलती रहेगी ।

और यदि भाजपा यहां पर चुनाव हार जाती है, तो यह खबर सच हो जाएगी की लाडली बहन योजना बंद हो जाएगी । इसलिए सोशल मीडिया पर चल रही या खबर की लाडली बहन योजना बंद होने वाली है सच है, क्योंकि दूसरी सरकार अपने स्तर से अपने हिसाब से योजना को चलाएगी ।

Ladli Bahna Yojana Check

लाडली बहन योजना का पैसा चेक करने के लिए: यहां क्लिक करें
लाडली बहन आवास योजना लिस्ट देखने के लिए: यहां क्लिक करें

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment

👉 Whatsapp ग्रुप ज्वाइन करें👈