Agneepath Yojana latest news: अग्नि वीरों के लिए आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान

अग्नीपथ योजना लेटेस्ट न्यूज़,  Agneepath Yojana latest news, अग्नीपथ योजना आनंद महिंद्रा का ट्वीट,  अग्नि वीरों के लिए आनंद महिंद्रा ने किया बड़ा ऐलान। 

Agneepath Yojana को लेकर इस समय देश में बहुत सारा आक्रोश उभरा हुआ है सभी नवयुवक सड़कों पर आकर अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं इसी बीच आनंद महिंद्रा ने एक बड़ा ऐलान किया है उन सभी अग्नि वीरों के लिए आइए जानते हैं क्या है आनंद महिंद्रा जी का अग्नि वीरों के लिए बड़ा ऐलान।

Agneepath Yojana latest news

मोदी सरकार ने एक योजना शुरू की Agneepath Yojana जिसके अंतर्गत सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे नव युवकों को 4 साल के लिए भर्ती का ऐलान किया गया है। अग्नीपथ योजना के साथ बहुत सारे और भी अन्य लाभ दिए जा रहे हैं लेकिन जो नुकसान छात्रों को नजर आ रहा है वह है कि सिर्फ 4 साल के लिए ही नौकरी क्यों।

Agneepath Yojana

अब Agneepath Yojana  को लेकर जमीनी स्तर पर छात्रों में बहुत ज्यादा आक्रोश उभरा हुआ है देश के अलग-अलग कोनों से ऐसी खबरें आ रही हैं जो काफी हैरान कर रही हैं। यानी कि गुस्साए छात्र ट्रेनों को आग लगा रहे हैं सड़कें जाम कर रहे हैं बसों में तोड़फोड़ कर रहे हैं पत्थरबाजी कर रहे हैं। यानी कि देश में इस वक्त Agneepath Scheme  को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है।

लेकिन इन सबके बीच जाने-माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा सर का एक ट्वीट सामने आया है। आनंद महिंद्रा जी ने इसमें अग्नि वीरों के लिए कुछ अहम फैसले उठाए हैं ताकि  देश में बढ़ रही हिंसा को रोका जा सके और छात्रों के भविष्य को सुरक्षित किया जा सके।

Agneepath Yojana Anand Mahindra Tweet – अग्नि वीरों को लेकर क्या कहा आनंद महिंद्रा ने

आपको बता दें कि  आनंद महिंद्रा सर ने Agneepath Yojana  को लेकर एक ट्वीट जारी किया है और इस ट्वीट में अग्नि वीरों को उनके आक्रोश को लेकर काफी चिंतित हैं।  इस ट्वीट में उन्होंने इन अग्नि वीरों को नौकरी देने का आश्वासन दिया है आइए जानते हैं इस ट्वीट में क्या लिखा है आनंद महिंद्रा सर ने।

Agneepath Scheme  के ऐलान के बाद जिस तरह की हिंसा हो रही है उससे दुखी हूं पिछले साल  जब इस  स्कीम पर विचार किया जा रहा था  तब मैंने कहा था कि अग्निवीर को जो अनुशासन और कौशल मिलेगा वह उन्हें उल्लेखनीय रूप से रोजगार योग्य बनाएगा। महिंद्रा गुरु इस तरह के प्रशिक्षित सक्षम युवाओं को हमारे यहां भर्ती यानी कि नौकरी का मौका देगा” 

Agneepath Yojana

यानी कि अपनी ट्वीट में उन्होंने इस बात का जिक्र किया है जो अग्नि भी रिटायर होकर आएंगे अगर वह चाहे तो आनंद महिंद्रा के यहां पर नौकरी कर सकते हैं।लेकिन इसको लेकर लोगों ने आनंद महिंद्रा सर को सवालों के घेरे में ले लिया है लोगों ने पूछा कि आप किस तरह की नौकरी हमें देंगे जो शख्स सेना की भर्ती की तैयारी कर रहा है आप उसे किस तरह का रोजगार देंगे।

अभी इस ट्वीट पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है,  लोगों का कहना है कि आखिर उन्होंने क्या सोचकर इन छात्रों को नौकरी देने का विचार बनाया है। Agneepath Yojana  को लेकर देश में छात्रों के बीच काफी नाराजगी बढ़ती जा रही है और प्रदर्शन लगातार जारी है देखते हैं सरकार का इस पर क्या फैसला होगा क्या सरकार वापस हटेगी या इसमें किसी प्रकार का कोई बदलाव किया जाएगा।

आपकी इस योजना के बारे में क्या राय है और आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट को लेकर आपके मन में क्या सवाल है अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment